कर्नाटक से बॉलीवुड के अभिनेता/अभिनेत्री | Bollywood Actor/Actress From Karnataka

बॉलीवुड में कई बड़े अभिनेता/अभिनेत्री आये और चले गए. मुंबई की मायानगरी में देश के हर हिस्से से लोग अभिनय में अपनी किस्मत आजमाने आते है. कुछ तो फिल्मों के लिए चुने जाते है और कुछ निराश चेहरे के साथ वापस अपने शहर चले जाते है. बॉलीवुड के अधिकतर कलाकार मुंबई, दिल्ली के ही होते है. ऐसे ही आज हम आपको कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे.

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय भारतीय अभिनेत्री है. ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. ऐश्वर्या राय बच्चन खानदान की बहु है. और अभिषेक बच्चन की पत्नी है. बॉलीवुड में अपने दम पर सफलता पाने वाली ऐश्वर्या राय का जन्म 1 नवम्बर 1973 को कर्नाटक के मंगलोर में हुआ था.

प्रकाश राज

प्रकाश राज भारतीय फिल्म अभिनेता, डायरेक्टर और प्रोडूसर है. प्रकाश राज मुख्य तौर पर दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करते है पर प्रकाश राज ने दबंग, वांटेड, एंटरटेनमेंट और दबंग 2 जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को बैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था.

सुनील शेट्टी

भारतीय अभिनेता, निर्माता बॉलीवुड में कई सालों से अभिनय कर रहे है. सुनील शेट्टी ने 110 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हुआ है. सुनील ने बलवान, अंत, मोहरा, गोपी किशन, रक्षक, बॉर्डर, फिर हेरा फेरी और धड़कन जैसी कई फिल्मों में काम किया है. सुनील का जन्म 11 अगस्त 1961 को मुल्की, कर्नाटक में हुआ था.

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड के वह पुराने गाने, जो आप सफर के दौरान एन्जॉय कर सकते हैं

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा भारतीय फिल्म अभिनेत्री है. शिल्पा शेट्टी ने उद्योगपति राज कुंद्रा से शादी की थी. शिल्पा शेट्टी अभिनेत्री के साथ साथ एक मॉडल भी है. शिल्पा शेट्टी ने लगभग 40 फिल्मों में काम किया है. शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड फिल्म बाज़ीगर से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था. लेकिन शिल्पा ने फिल्म आग में मुख्य कलाकार के रूप में काम किया था. शिल्पा का जन्म 8 जून 1975 को मंगलौर कर्नाटक में हुआ था.

अनुष्का शेट्टी

दक्षिण भारत फिल्मों की मशहूर अदाकारा अनुष्का शेट्टी तेलेगु और तमिल फिल्मों में काम करती है. अनुष्का शेट्टी ने भारत की सबसे बड़े बजट की फिल्म बाहुबली में मुख्य पात्र देवसेना का किरदार निभाया था. फिल्मी दुनिया में आने से पहले अनुष्का शेट्टी योग टीचर थी. बाद में ऑफर पा कर अनुष्का ने 2005 में तेलेगु फिल्म सुपर से डेब्यू किया था.

फिरोज खान

भारतीय अभिनेता, फिल्म एडिटर, प्रोडूसर और डायरेक्टर फिरोज खान बॉलीवुड की जानीमानी हस्ती है. फिरोज खान ने 1960 से लेकर 1980 तक 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हुआ है. फिरोज खान को बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिल चूका है. फिरोज खान का जन्म 25 सितम्बर 1939 को बैंगलोर, कर्णाटक में हुआ था.

अमृता राव

अमृता राव भारतीय फिल्म अभिनेत्री है. अमृता ने बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया हुआ है. अमृता मुंबई में पली- बढ़ी है. अमृता राव ने फिल्म अब के बरस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म इश्क विश्क में बहुत ही बेहतरीन रोल किया था. अमृता का नाम बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर में नॉमिनेट हुआ था. अमृता का जन्म 17 जून 1981 को मुंबई में हुआ था. अमृता का गृहनगर मंगलौर, कर्नाटक में हुआ था.

रजनीकांत

रजनीकांत भारतीय फिल्म अभिनेता है. रजिनीकांत एक गरीब परिवार से सम्बन्ध रखते है. रजनीकांत ने अभिनय में अपना करियर बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विस में काम करते हुए ही शुरू किया था. रजनीकांत ने 1973 में मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट ज्वाइन किया. और अभिनय में डिप्लोमा हासिल किया. रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 को बैंगलोर में हुआ था.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भारतीय अभिनेत्री और फिल्म प्रोडूसर है. अनुष्का के पास एक फिल्म फेयर अवार्ड भी है. अपने करियर की शुरुआत में अनुष्का ने यशराज बैनर के लिए 3 फ़िल्में साइन की थी. अनुष्का शर्मा ने अपना डेब्यू फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से किया था. फिल्म में अनुष्का के सामने शाहरुख़ खान लीड रोल में थे. 1 मई 1988 को अयोध्या में जन्मी अनुष्का का गृहनगर बैंगलोर है.

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बहन है. शमिता इंटीरियर डिज़ाइनर, अभिनेत्री और मॉडल भी है. शमिता का जन्म शमिता का जन्म 2 फरवरी 1979 को मंगलौर, कर्णाटक में हुआ था.

इसे भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन द्वारा गाये गए गाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *