Top 7 Hindi Web Series Of Amazon Prime Video in 2020

Latest Indian Hindi Web Series 2020 | Top 7 Hindi Web Series Of Amazon Prime Video in 2020 | Best Indian Web Series Of Amazon Prime Video in Hindi

अमेज़न प्राइम बहुत जल्द इंडिया के यूथ की पसंद बन गया हैं. प्राइम विडियो भारत के टॉप OTT प्लेटफार्म में से हैं. यह अमेज़न प्राइम 2020 में रिलीज़ हुई की टॉप वेब सीरीज हैं. जिसे जरुर देखना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि आपको यह Top 7 Hindi Web Series Of Amazon Prime Video in 2020 का कलेक्शन पसंद आयगा.

[नोट: लिस्ट में केवल 2020 में रिलीज़ हुयी वेब सीरीज को शामिल किया गया हैं.]

1. Paatal Lok

Paatal Lok अनुष्का शर्मा की पहली प्रोड्यूसर के तौर पर वेब सीरीज हैं. इस फिल्म को अमेज़न प्राइम पर 15 मई 2020 को रिलीज़ किया गया था. सीरीज पुलिस-आधारित खोजी थ्रिलर हैं जिसमे हाथीराम चौधरी नाम का अफसर अपने साधारण कैरियर से बढकर हाई प्रोफाइल पुलिस केस को छान – बीन करने में जुट जाता हैं.

2. The forgotten Army

कबीर खान निर्देशित यह फिल्म भारत की पहली नेशन आर्मी यानि आज़ाद हिंद फ़ौज को एक ट्रिब्यूट थी. इस फिल्म में विक्की कौशल के छोटे भाई सनी कौशल प्रोतागिनिस्ट  रोल में थे. उनके साथ इस सीरीज में शरवरी वाघ, रोहित चौधरी और श्रुति सेठ भी नजर आई थी.

3. Panchayat

हॉस्टल डेज़ के बाद पंचायत को भी टीवीएफ द्वारा बनाया गया हैं. सीरीज़ की कहानी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फुलेरा ग्राम पंचायत पर सेट की गई है। इंजीनियरिंग करने के बाद अभिषेक त्रिपाठी बतौर पंचायत सचिव फुलेरा आते हैं। शहर में पले-बढ़े अभिषेक के लिए ना नौकरी मन की है और ना ही उस ग्रामीण परिवेश। वह आने के बाद नौकरी के साथ ही कैट की तैयारी करने लग जाता है। रघुवीर यादव और नीना गुप्ता के साथ जितेंद्र कुमार इस सीरीज़ में मौजूद हैं।

4. Afsos

Afsos को 2020 की शुरुआत में रिलीज़ किया गया था. वेब सीरीज़ को अनुभूति कश्यप ने डायरेक्ट किया है। सीरीज नुकुल नाम के लड़के की कहानी बताती हैं. नुकल के जीवन का एक ही लक्ष्य है। वह है कि ज़िंदगी को खत्म करने का। वह किसी मनोचिकित्सक से भी मिल रहा है। हालांकि, वह कई बार आत्महत्या की कोशिश करता है, लेकिन सफलता नहीं मिलती है। इसके बाद वह खुद की आत्महत्या के लिए पैसे देता है। इस बीच नकुल का विचार बदल जाता है, और वह मरने का ख्याल छोड़ देता है

5. Pushpavalli Season 2

सुमुखी सुरेश की ‘पुष्पावली’ का पहला सीज़न 2017 में रिलीज़ किया गया था. जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया. इसके बाद इस सीरीज़ का दूसरा सीज़न भी रिलीज़ कर दिया गया है. इस वेब सीरीज में भारत के बेहतरीन स्टैंड अप कॉमेडियन सुमायरा शेख, केनी सेबेस्टियन, मनीष आनंद, प्रीतिका चावला आदि ने काम किया है.

6. Four More Shots Please Season 2

Four More Shots Please के पहले संस्करण की सफलता के बाद ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज! का दूसरा संस्करण 17 अप्रैल 2020 को रिलीज़ किया गया. प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशन्स लिमिटेड द्वारा निर्मित इस शो का निर्माण रंगीता प्रीतिश नंदी ने किया है. इसमें प्रतीक बब्बर, लीजा रे, मिलिंद सोमन, नील भूपलम, सिमोन सिंह के साथ सयानी गुप्ता, कीर्ति कुल्हारी, बानी जे और मानवी गागरू जैसे कलाकार हैं.

7. Baahubali: The Lost Legends Season 5

Baahubali : The Lost Legends एस.एस. राजामौली की फिल्म बाहुबली की एनिमेटेड सीरीज हैं. इसके पिछले 4 सीजन काफी सक्सेसफुल रहे थे. इसका 5 सीजन 2020 में लोच किया गया. एनिमेटेड होने के कारण हिंदी के अलावा यह तमिल, तेलुगु, इंग्लिश और अन्य भाषाओँ में भी उपलब्ध हैं.

Also Read:-

हमने अमेज़न प्राइम की कुछ अद्भुत और चुनिंदा वेब सीरीज का एक बेहतरीन संग्रह संकलित किया है. इनमें से कौन सी भारतीय वेब सीरीज आपकी सबसे पसंदीदा है और आप उन्हें किस आधार पर रैंक देंगे. नीचे दिए हुए कमेट बॉक्स में जरुर बताये, हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे.

Loading...

Leave a Comment