सलमान खान की आने वाली फ़िल्में 2021 तक | List Of Salman Khan Upcoming Films In Hindi

सलमान खान की आने वाली फ़िल्में 2021 तक | List Of Salman Khan Upcoming Films In Hindi

सलमान खान मशहूर भारतीय अभिनेता है. सलमान खान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था. सलमान अपने परिवार के सबसे बड़े बेटे है. सलमान के दो भाई है और 2 बहनें भी है. सलमान के पिता स्क्रिप्ट राइटर है. सलमान की माँ सलमा खान वैसे तो हिन्दू है. लेकिन सलीम खान के साथ शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम सलमा रख लिया. उनका असल नाम सुशीला चरक है. सलमान खान का भी असल नाम सलमान खान नहीं बल्कि अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. सलमान खान इंदौर और ग्वालियर में पले-बढ़े. मुंबई में अपनी कॉलेज की पढाई पूरी करने गए सलमान के परिवार ने सलमान को अभिनेता बनाया और आज सलमान खान बॉलीवुड के भाईजान कहलाते है. सलमान ने कई फिल्मों में काम किया है. सलमान की अभी तक कुल 10 फ़िल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. जिसमे से 5 फिल्में 200 करोड़ और 3 फ़िल्में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हैं. सलमान खान की आने वाली फिल्मों से भी यही उम्मीद है कि वे भी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो.

सलमान खान की आने वाली फ़िल्में

भारत

हर साल ईद पर सलमान खान की कोई न कोई फिल्म ज़रूर रिलीज़ होती है. आने वाले साल यानि की 2019 की ईद पर भी सलमान खान की फिल्म भारत रिलीज़ होगी. भारत, ओड टू माय फादर फिल्म की रीमेक है. फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर होंगे. टाइगर जिंदा है और एक था टाइगर की सफलता के बाद सलमान एक बार फिर से अली अब्बास ज़फर के साथ ही फिल्म बनाने जा रहे है.
स्टार कास्ट = सलमान खान, कटरीना कैफ, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, तब्बू, सुनील ग्रोवर, आसिफ शेख
डायरेक्टर = अली अब्बास जफ़र
प्रोड्यूसर = सलमान खान, अलविरा खान अग्निहोत्री, भूषण कुमार, निखिल नमित, अतुल अग्निहोत्री

दबंग 3

दबंग सीरीज के डायरेक्टर अरबाज़ खान तीसरी फिल्म दबंग 3 बनाने जा रहे है. फिल्म के मुख्य पात्र सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा ही रहेंगे. कुछ समय पहले ये अटकलें लगाईं जा रही थी कि अरबाज़ इस फिल्म को डायरेक्ट नहीं करेंगे पर अब ये तय है कि फिल्म को अरबाज़ ही डायरेक्ट करेंगे.
स्टार कास्ट = सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, मौनी रॉय
डायरेक्टर = अरबाज़ खान
प्रोड्यूसर = सलमान खान, अरबाज़ खान

किक 2

किक भारतीय एक्शन-कॉमेडी फिल्म है. फिल्म को साजिद नाडियावाला ने डायरेक्ट किया था. किक फिल्म 2014 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. अब साजिद नाडियावाला किक 2 भी बनाने जा रहे है. फिल्म क्रिसमस 2019 पर रिलीज़ हो सकती है. डायरेक्टर साजिद नाडियावाला अपनी हर हिट फिल्म का सीक्वल ज़रूर बनाते है. इससे पहले साजिद ने हाउसफुल, बाघी, जुड़वा जैसी फिल्मों के सीक्वल बना चुके है. और आगे किक के साथ साथ साजिद हाउसफुल 4, बाघी 3, और पार्टनर 2 भी बनायेंगे.
स्टार कास्ट = सलमान खान, जैकलिन फ़र्नांडिस/दीपिका पादुकोण
डायरेक्टर = साजिद नाडियावाला
प्रोड्यूसर = साजिद नाडियावाला, सलमान खान

इंशाअल्लाह

इंशाअल्लाह फिल्म को महशूर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली डायरेक्ट करेंगे. संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट फिल्म ईद 2020 को रिलीज़ हो सकती है. फिल्म थ्रिलर ड्रामा रहेगी. सलमान खान फिल्म में लीड रोल निभाएंगे. फिलहाल संजय लीला भंसाली और उनकी टीम इंशाअल्लाह की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे है.
स्टार कास्ट = सलमान खान
डायरेक्टर = संजय लीला भंसाली
प्रोड्यूसर = संजय लीला भंसाली, सलमान खान

इसे भी पढ़े: बेहतरीन जिम स्टेटस और शायरी | Best Gym Workout Status, Shayari in Hindi

धूम 4

धूम 4 2020 में रिलीज़ हो सकती है. यह फिल्म धूम सीरीज के बाकी के पार्ट की तरह ही एक्शन थ्रिलर होगी. धूम फिल्म के हर पार्ट में लीड हीरो को बदला गया है. जैसे की धूम फिल्म में जॉन अब्राहम लीड में थे, वैसे ही धूम 2 में ऋतिक रोशन और धूम 3 में आमिर खान लीड रोल में थे. और अब कहा जा रहा है कि धूम 4 में सलमान खान या शाहरुख़ खान में से कोई एक लीड रोल मे रहेगा. फ़िलहाल फिल्म की स्टार कास्ट तय नहीं हुई है. लेकिन फिल्म जय दीक्षित (अभिषेक बच्चन) का किरदार अब रणवीर सिंह निभा सकते है.
स्टार कास्ट = सलमान खान/शाहरुख़ खान, रणवीर सिंह/अभिषेक बच्चन, कटरीना कैफ
डायरेक्टर = विजय कृष्णा आचार्य (विक्टर)
प्रोड्यूसर = आदित्य चोपड़ा

शेर खान

अरबाज़ खान तो भाई सलमान खान के साथ फिल्म बना चुके है. सोहेल ने भी भाई के साथ फिल्में बनाई है. सोहेल अपने भाई सलमान खान को लेकर फिल्म शेर खान बनाना चाहते थे. लेकिन कुछ कारणों से फिल्म नहीं बन पाई. पर अब सोहेल ने शेर खान के बनाने को लेकर हरी झंडी दिखा दी है. सलमान खान स्टारर फिल्म 2019 या 2020 में बन सकती है.
स्टार कास्ट = सलमान खान
डायरेक्टर = ज्ञात नहीं
प्रोड्यूसर = सोहेल खान, सलमान खान

एक था टाइगर 3

बाघी 3 की ऑफिसियल अनाउंसमेंट के बाद “अब टाइगर जिंदा है” के तीसरे पार्ट का भी ऑफिसियल अनाउंसमेंट हो चूका है. फिल्म के डायरेक्टर और स्टारकास्ट वैसी ही रहेगी. फिल्म एक था टाइगर का सीक्वल 2020 या 2021 में रिलीज़ हो सकता है. फिल्म को सलमान ही प्रोड्यूस करेंगे.
स्टार कास्ट = सलमान खान
डायरेक्टर = अली अब्बास ज़फर
प्रोड्यूसर = सलमान खान

डांसिंग डैड

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा सलमान खान को लेकर एक डांस फिल्म बनाने वाले है. सलमान खान के साथ फीमेल लीड में जैकलिन फ़र्नांडिज़ नज़र आएँगी. फिल्म एक 9 साल के डांस लवर बच्चे और उसके पिता पर आधारित रहेगी.
स्टार कास्ट = सलमान खान, जैकलिन फ़र्नांडिज़
डायरेक्टर = रेमो डिसूज़ा
प्रोड्यूसर = सलमान खान

वांटेड 2

2009 में रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म वांटेड ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड बनाये थे. सलमान खान ने फिल्म में लीड रोल किया था. वही आयशा टाकिया फीमेल लीड में थी. फिल्म को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया था. प्रभुदेवा 2020 में वांटेड का सीक्वल लाने वाले है. फिल्म की फीमेल लीड रोल अभी तक तय नहीं हुई है.
स्टार कास्ट = सलमान खान
डायरेक्टर = प्रभु देवा
प्रोड्यूसर = सलमान खान

पार्टनर 2

पार्टनर 2 2019 में आने वाली सबसे बड़ी कॉमेडी फिल्म हो सकती है. फिल्म पार्टनर में गोविंदा और सलमान खान ने जो कॉमेडी की थी उसके सभी दीवाने हो चुके है. सभी दर्शकों को पार्टनर 2 से ऐसी ही अपेक्षा है. फिल्म पार्टनर को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था लेकिन पार्टनर 2 को साजिद फरहाद की जोड़ी डायरेक्ट करेगी. फिल्म में कटरीना कैफ भी लीड रोल में नज़र आ सकती है.
स्टार कास्ट = सलमान खान, गोविंदा, कटरीना कैफ
डायरेक्टर = साजिद-फरहाद
प्रोड्यूसर = सोहेल खान

Leave a Comment