बॉलीवुड के वह पुराने गाने, जो आप सफर के दौरान एन्जॉय कर सकते हैं | Best Hindi old song you can enjoy on trip or long drives

Bollywood Superhit Old Hindi Songs Best For the Road Trips and Journeys including Some Stories

हर किसी को घुमने का शौक जरुर होता हैं. घुमने के समय यदि कोई गाने ना हो तो सफ़र अधुरा सा ही लगता हैं आजकल बहुत सारे नए ऐसे गाने हैं जो कि आपको ट्रिप या सफ़र पर आनंद दिला सकते हैं लेकिन कुछ भी हो पुराने गानों को बात कुछ और ही होती हैं. आज हम आपको हिंदी फिल्मों के ऐसे गानों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसका मजा आप सफ़र के दौरान उठा सकते हैं.

1.Zindagi Ek Safar Hai Suhana

‘ज़िन्दगी एक सफ़र है सुहाना’ इस गाने को किशोर कुमार ने गया है. यह गाना फिल्म अंदाज़ में फिल्माया गया था. शंकर जयकिशन इस गाने के लेखक थे. यह गाना सन 1971 में बिनाका गीतमाला के अनुसार साल का सबसे बहतरीन गाना था. इस गाने को आशा भोसले और मोहम्मद रफ़ी की आवाज़ में भी कॉपी किया गया है.

2. Chala Jata Hoon Kisi Ki Dhun Mein

मेरे जीवन साथी फिल्म में यह गाना किशोर कुमार ने गाया था गाने में राजेश खन्ना ने भूमिका निभाई है. फिल्म के निर्देशक सुनील दर्शन थे.

3. Dekha Na Haye Re

ये गाना फिल्म बॉम्बे टू गोवा(1972)में फिल्माया गया था इस गाने के गायक किशोर कुमार है. फिल्म के निर्देशक एस. रामनाथन थे.

4. Main Chali Main Chali

फिल्म पड़ोसन में सुनील दत्त और सायरा बनो ने काम किया है. 1968 में बनी इस फिल्म में ‘मै चली मै चली’ गाना लिया गया है. इसकी गायिका आशा भोसले और लता मंगेशकर है. फिल्म की निर्देशक ज्योति स्वरुप थीं.

5. Jeevan Ke Safar Mein Rahi

इस गाने में किशोर कुमार ने आवाज़ दी थी. गाने के बोल साहिर लुधियानवी ने लिखे थे. यह गाना फिल्म मुनीम जी(1955)में फिल्माया गया था.सुबोध मुखर्जी ने फिल्म का निर्देशन किया था.

6. Gaadi Bula Rahi Hai

फिल्म ‘दोस्त’ में गाना था गाड़ी बुला रही है गाने में किशोर कुमार ने आवाज़ दी थी. गीत के बोल आनंद बक्षी ने दिए है. दोस्त फिल्म के डायरेक्टर दुलाल गुहा थे.

7. Pukarta Chala Hoon Main

यह गाना फिल्म मेरे सनम(1965) में फिल्माया गया है. गाने के गायक मोहम्मद रफ़ी और लेखक मजरूह सुल्तानपुरी थे. फिल्म मेरे सनम अमर कुमार थे. बिस्वजीत और आशा पारेख इस फिल्म में मुख्या किरदार थे.

8. O Sathi Chal

ओ साथी चल गाना फिल्म सीता और गीता में फिल्माया गया है. इस गाने को किशोर कुमार और आशा भोसले ने गया था. गाने के बोल आनंद बक्षी ने दिए थे. फिल्म के निर्द्देशक रमेश सिप्पी थे. यह फिल्म 1972 में रिलीज़ हुई थी.

9. Chakke Mein Chakka

फिल्म ब्रम्हचारी(1968)का गीत चक्के में चक्का बहुत मशहूर गीत थे इसके गया मोहम्मद रफ़ी थे. गाने के बोल शैलेन्द्र ने दिए थे. ब्रम्हचारी फिल्म के निर्देशक भिप्पी सोनी थे.

10. Kabhi Aage Kabhi Pichhe

कभी आगे कभी पीछे गाना साधू और शैतान फिल्म का सबसे लोकप्रिय गाना था. इसके गायक मोहम्मद रफ़ी थे. राजेंद्र किशन ने इस गाने के बोल दिए है. फिल्म के निर्देशक ए.भीमसिंह थे.

Loading...

Leave a Comment