रिपब्लिक भारत के 10 प्रमुख एंकर | Top 10 News Anchor of Republic Bharat TV in hindi

List of Main News Anchor of Republic Bharat Media Network With Name and Small Bio (पुरुष और महिला समाचार प्रस्तुतकर्ता दोनों शामिल हैं)

रिपब्लिक भारत एक हिंदी न्यूज़ चैनल हैं. इस चैनल की शुरुआत 2 फरवरी 2019 को हुई हैं और बहुत कम समय में इस चैनल ने अपनी पहचान बना ली हैं. अर्नब गोस्वामी इसके को-फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ हैं. रिपब्लिक भारत इस पहले रिपब्लिक टीवी चैनल की शुरुआत की गयी थी जो कि पूर्णतः अंग्रेजी भाषा में था. आम जनता तक रिपब्लिक टीवी की पहुँच बनाने के लिए इसकी शुरुआत की गयी थी.

रिपब्लिक भारत के 10 प्रमुख एंकर (Republic Bharat News Anchor)

टीवी पर कई न्यूज़ एंकर अपनी सेवाएँ दे रहे हैं लेकिन उनमे से जो प्रमुख हैं उनकी सुच कुछ इस प्रकार हैं.

1. अर्नब गोस्वामी

अर्नब गोस्वामी इस चैनल के न्यूज़ एंकर होने के साथ-साथ एडिटर-इन-चीफ और को-फाउंडर भी हैं वह चैनल पर डिबेट शो करते हैं. डिबेट के दौरान उनका अग्रेशन देखने लायक होता हैं. अर्नब 25 सालों से इस फील्ड से जुड़े हुए हैं.

2. स्वेता त्रिपाठी

स्वेता त्रिपाठी रिपब्लिक भारत की सीनियर न्यूज़ एंकर हैं और अब प्रयागराज से संबध रखती हैं. वह एक दशक से पत्रकारिता के क्षेत्र में जुडी हुई हैं. इससे पहले वह जी न्यूज़ और इंडिया टीवी के साथ काम कर चुकी हैं.

3. स्वेता श्रीवास्तव

स्वेता श्रीवास्तव की सीनियर न्यूज़ एंकर हैं. वह 2008 से पत्रकारिता कर रही हैं वह आज तक और न्यूज़ नेशन जैसे न्यूज़ चैनल के साथ काम कर चुकी हैं. वह इस चैनल पर राशिफल और क्रिकेट से जुड़े प्रोग्राम भी होस्ट करती हैं.

4. शाजिया नासिर

शाजिया नासिर रिपब्लिक भारत की युवा पत्रकार हैं, वह इस चैनल के माध्यम से पहली बार न्यूज़ एंकरिंग कर रही है, उनके तर्क से जुडी खबरे काफी पसंद की जाती हैं.

5. निधि वासंदानी

निधि वासंदानी पत्रकारिता के क्षेत्र से जुडी एक अनुभवी पत्रकार हैं. उन्होंने अपनी शुरुआत 2008 में की थी. जिसके बाद वह देश के बड़े न्यूज़ चैनलो के साथ जुड़ चुकी हैं. फरवरी 2019 में वह रिपब्लिक भारत से जुडी थी.

6. विवेक शांडिल्य

विवेक शांडिल्य एक अनुभवी न्यूज़ एंकर हैं वह बिज़नस से जुडी जानकारी की अच्छी समझ रखते हैं. वह 8 साल से पत्रकारिता से जुड़े हैं और न्यूज़ नेशन, आईबीसी और जी मीडिया के साथ काम कर चुके हैं.

7. ज्योत्सना बेदी

ज्योत्सना बेदी रिपब्लिक भारत की सीनियर न्यूज़ एंकर और प्रोड्यूसर हैं, वह जी न्यूज़ और न्यूज़ 24 में काम कर चुकी हैं. मीडिया इंड्रस्ट्री में ज्योत्सना को छह-सात साल का अनुभव है और अपनी प्रतिभा के दम पर वह कम समय में ही इस मुकाम तक पहुंची हैं

8. ऐश्वर्य कपूर

ऐश्वर्य कपूर एक अनुभवी पत्रकार हैं वह हिंदी और अंग्रेजी रिपब्लिक टीवी दोनों पर सक्रिय हैं. वह मुख्य रूप में डिबेट शो में हिस्सा लेते हैं और अर्नब गोस्वामी के साथ काम करते हैं.

9. सुचरिता कुकरेती

सुचरिता कुकरेती रिपब्लिक टीवी की सीनियर एडिटर और एंकर हैं, उनकी ताकतवर आवाज उन्हें दूसरों से अलग बनती हैं, न्यूज़ एंकरिंग के अलावा वह डिबेट शो को भी होस्ट करती हैं, चैनल पर उनका शो महाभारत काफी पोपुलर हैं.

10. आचार्य विक्रमादित्य

आचार्य विक्रमादित्य एक ज्योतिष हैं और रोज प्रातः 6:10, 7:15 एवं 8:10 पर राशिफल से जुड़े प्रोग्राम के जरिये जनता से जुड़ते हैं. योग और एस्ट्रोलॉजी में उन्होंने पीएचडी शिक्षा ली हुई हैं.

यदि आपके पास रिपब्लिक भारत के 10 प्रमुख एंकर से जुडी और जानकारी हैं. तो नीचे दिए हुए कमेट बॉक्स में जरुर बताये. हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे

1 thought on “रिपब्लिक भारत के 10 प्रमुख एंकर | Top 10 News Anchor of Republic Bharat TV in hindi”

Leave a Comment