अक्षरा सिंह का जीवन परिचय | Akshara Singh Biography in Hindi

अक्षरा सिंह का जीवन परिचय | Akshara Singh Biography in Hindi

अक्षरा सिंह (Actress) की जीवनी, जीवन परिचय, उम्र, जन्म दिनांक, विकी, बॉयफ्रेंड और अन्य जानकारियां हिंदी में

अक्षरा सिंह एक भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री हैं. जिनका जन्म मुंबई शहर में हुआ हैं. वह भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी टेलीविज़न में भी काम कर चुकी हैं लेकिन उन्हें वहां शोहरत ना मिल सकी. अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म “सत्यमेव जयते” से की थी. जिसने उन्हें रातोंरात सितारा बना दिया. अक्षरा अब तक 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

जन्म और परिवार (Birth and Family)

अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई में हुआ था लेकिन वह मूल रूप से बिहार के पटना की रहने वाली हैं. उनके पिता का नाम बिपिन इन्द्रजीत सिंह और माता का नाम नीलिमा सिंह हैं. अक्षरा सिंह के पिता विपिन सिंह भी भोजपुरी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता रह चुके हैं. इसके अलावा उनकी मां नीलिमा सिंह भी एक अभिनेत्री थीं. यानी अभिनय उनको विरासत में मिली हुई है. अक्षरा को बचपन से ही अभिनय का खूब शौक रहा हैं. उन्होंने बचपन में ही थिएटर का काम करना शुरू कर दिया था. 16 साल की उम्र तक वह डांस और अभिनय में पारंगत हो चुकी थी.

Bio
असल नाम (Real Name) अक्षरा सिंह
निक नेम(Nick Name) अक्षरा
पेशा (Profession) अभिनेत्री और मॉडल
Physical Stats & More
ऊँचाई (Height) 5’8″ फीट
वजन (Weight) 60 किलो
आँखों का रंग ( Eye Colour) ब्राउन
बालों का रंग (Hair Colour) काला
निजी जीवन (Personal Life)
जन्म दिनांक (Date of Birth) 30 अगस्त 1993
उम्र (2019 तक) 26 साल
जन्म स्थान (Birth Place) मुंबई, महाराष्ट्र
नागरिकता (Nationality) भारतीय
गृह नगर ( Home Town) पटना, बिहार
मौजूदा शहर (Current City) पटना, बिहार
स्कूल (School) Not Available
कॉलेज (College) Not Available
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) ग्रेजुएट
पदार्पण (Debut) भोजपुरी फिल्म : सत्यमेव जयते (2010) टेलीविज़न : सर्विस वाली बहु (2015)
पुरुस्कार (Awards) Not Available
परिवार ( Family) माता: नीलिमा सिंह पिता: बिपिन सिंह बहन: Not Available भाई: केशव सिंह पति : Not Available
धर्म (Religion) हिन्दू
जाति (Caste) Not Available
पता (Address) मुंबई, महाराष्ट्र
रूचि ( Hobbies) नाचना, घूमना और गाना
Akshara Singh Biography in Hindi

अक्षरा सिंह करियर (Akshara Singh’s Career)

अक्षरा सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2010 में आई भोजपुरी फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ से की थी. इस फिल्म ने उन्हें भोजपुरी सिनेमा की सुर्खियों में ला दिया. यह फिल्म को करने के बाद अक्षरा सिंह ने “सौगंध गंगा मैया की” साईन की, यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी जिसमे अक्षरा को खूब तारीफे मिली. 2013 में अक्षरा ने 3 फिल्मों दिलेर, हम हैं बांके बिहारी, ए बलमा बिहार वाला में अभिनय किया.  यह फिल्मे करने के बाद वह दर्जनों भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. जिसमे से पवन राजा, त्रिदेव, दिलवाला, धड़कन, सत्या प्रमुख हैं.

अक्षरा आज भोजपुरी सिनेमा की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं. उनकी खूबसूरती की लाखों दीवाने हैं. मोनालिसा, संभावना सेठ और आम्रपाली दुबे के बाद अक्षरा सिंह एक ऐसा नाम हैं जिन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को इंटरनेशनल स्तर पर लाकर खड़ा कर दिया है.

अक्षरा सिंह फिल्मों में अभिनय करने के अलावा एक अच्छी गायिका भी हैं उन्हें द्वारा गाये गए गाने “जिस पगले को दिल से चाहा”  को करोड़ों लोग देख चुके हैं. फिल्मों में उनकी जोड़ी पवन सिंह के साथ खूब पसंद की जाती हैं.  वह अपने अभिनय, डांस स्किल से भोजपुरी सिनेमा में धूम मचा रही हैं.  अक्षरा एक फिल्म के लिए 5 से 8 लाख तक रूपए चार्ज करती हैं.

Boys, Affairs and More
वैवाहिक स्थिति(Marital Status) अविवाहित
गर्लफ्रेंड (Boy Friends) Not Available
विवाद (Controversies) None
Akshara Singh Biography in Hindi

टेलीविज़न करियर (Television Career)

भोजपुरी फिल्मों में काम करने के अलावा साल 2015 में अक्षरा सिंह ने टेलीविज़न की दुनिया में कदम रखा वह जीटीवी चैनल पर आने वाले शो “काला टीका” में नजर आई इस शो में उनकी खूबसूरती को खूब सराहा गया. जिसके बाद वह सोनी चैनल के शो “सूर्यपुत्र कर्ण” में भी नजर आई. अक्षरा ने टेलीविज़न शो “सर्विस वाली बहू” में गुलकंद अयोध्या प्रसाद का किरदार निभाया था. लेकिन हिंदी टेलीविज़न की दुनिया में उन्हें उस तरह को शोहरत कभी नहीं फिल्म पायी जिस तरह उन्हें भोजपुरी सिनेमा में मिली.

Akshara Singh Biography in Hindi

विवाद (Controversy)

अक्षरा सिंह का विवादों से भी एक नाता रहा हैं. भोजपुरी सिनेमा में उनकी जोड़ी पवन सिंह के साथ खूब पसंद की जाती थी. लेकिन अक्षरा ने पवन सिंह पर मारपीट करने का आरोप लगाया हैं. उनके अनुसार पवन ने उनके बाल पकड़ कर उनको घसीटा और गंदी-गंदी गालियां देते हुए उनका सिर दीवार पर मार दिया.

सोशल मीडिया (Social Media)

अक्षरा सिंह की पॉपुलैरिटी उनके सोशल मीडिया के फोल्लोवर देखकर पता लगायी जा सकती हैं. अक्षरा के इन्स्टाग्राम पर लाखों की संख्या में फैन हैं. वह ट्विटर, फेसबुक, टिकटोक, स्नेपचैट पर काफी एक्टिव हैं. 

सैलरी (Salary)
कमाई(approx) 5-6 लाख/फिल्म
कुल सम्पति 50-60 Crore
Social Presence
Facebook Akshara Singh
Twitter Not Available
Instagram Akshara Singh
Wiki Akshara Singh
अक्षरा सिंह का विडियो यदि आपके पास अक्षरा सिंह से जुडी और जानकारी हैं तो हमें नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में लिखकर बताये. हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे.

Leave a Comment