महीने भर की छुट्टी बनाकर जब महिला पहुँची घर, घर का हाल देख निकल पड़ी चीखें..

ब्रिटेन की एक 45 वर्षीय महिला लंबी छुट्टियां मनाने के लिए विदेश टूर पर निकली, लेकिन जब उसने घर वापस आकर देखा तो उसके होश उड़ गए. तान्या लवेर्टे के लिवरपूल स्थित आलीशान घर को कुछ लोगों ने मिलकर एक गांजे की फैक्ट्री में तब्दील कर दिया था. अब तान्या के पास रहने के लिए कोई घर नहीं है. अंदर ऐसा था नजारा…

तान्या ने सितंबर 2017 को ये घर एक कोरियन परिवार को दिया था. इसके बाद वे अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ पूरा एशिया घूमने निकली थीं, लेकिन एक दिन पड़ोस में रह रही ब्वॉयफ्रेंड की मां ने उसे बताया कि घर के बाहर एक बड़ा सा पाइप नजर आ रहा है. कुछ अजीब होने की आशंका के चलते तान्या अपना टूर बीच में ही छोड़कर घर पहुंचीं.

Woman returned from global adventure to find her home was massive cannabis farm
जब घर के अंदर झांका

टूर से लौटते ही जब तान्या ने किराए पर दिए अपने घर के अंदर देखा, तो उनकी चीखें निकल गईं. कुछ अपराधियों ने उनके इस घर को गांजा पैदा करने की फैक्ट्री में तब्दील कर दिया था. हर कमरे में गांजे के पौधे उगाए जा रहे थे. इतना ही नहीं, पूरे घर में होल करके बड़े-बड़े पाइप लगा दिए गए थे. इन पाइपों से बाहर की ताजी हवा अंदर लाई जा रही थी.

Woman returned from global adventure to find her home was massive cannabis farm

8 करोड़ रुपए सालाना का प्रोजेक्ट

पुलिस के मुताबिक यहां इतना गांजा ऊंगाया जा रहा था, जिससे अपराधी 7 लाख पाउंड (करीब 8 करोड़ रु) सालाना कमा सकते थे.

पुलिस ने नहीं की मदद

तान्या ने आरोप लगाया है कि लिवरपूल पुलिस ने ऐसी स्थिति में भी उनकी कोई खास मदद नहीं की. पुलिस बस वहां से गांजा लेकर चलती बनी. जबकि उनका घर रहने लायक भी नहीं बचा था.

Woman returned from global adventure to find her home was massive cannabis farm

अब हो सकती हैं बेघर

तान्या ने बताया कि उन्होंने जिस परिवार को ये घर दिया, वो गायब है. उसे कुछ महीनों से घर का किराया भी आना बंद हो गया था. वहीं घर का ऐसा हाल कर दिया गया है कि उसे आगे किराए पर भी नहीं दिया जा सकता. ऐसे में उन्हें बैंक के लगातार नोटिस आ रहे हैं. अब उन्होंने किश्त नहीं चुकाई तो उनका घर भी बैंक नीलाम कर सकती है.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

loading...