इस महिला ने संजय दत्त के नाम की अपनी सारी जायदाद, और फिर..

फिल्मी सितारों की तो पूरी दुनिया दिवानी होती है.. लोग जिन कलाकारों को पर्दे पर देखते हैं अक्सर उनसे से भावनात्मक रूप से जुड़ भी जाते हैं.. इसी दिवानगी में कोई कामयाब सितारों के नाम पर अपने बच्चों का नाम रख लेता है, तो कोई अपने घर और कमरों को उनके पोस्टर सजा कर रात-दिन उनका दीदार करता है पर अभिनेता संजय दत्त की एक फीमेल फैन ने तो उन सबसे हटकर कुछ ऐसा कर दिया है जिसे जानकर संजय खुद भावुक हो गए हैं. जी हां, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त की एक फीमेल फैन ने उन्हें कानूनी तौर पर अपना वारिस घोषित कर अपनी सारी संपत्ति उनके नाम कर दी.. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले ही इस महिला का निधन हुआ है, ऐसे में संजय दत्त को इस बात की जानकारी तब हुई जब बैंक के अधिकारियों ने उन्हें इसकी सूचना दी.

is mahila ne sanjay datt ke naam ki sari
संजय दत्त की इस महिला फैन का नाम निशि हरिश्चंद्र त्रिपाठी है जो कि मुंबई के मालाबार हिल स्थित त्रिवेणी अपार्टमेंट में रहती थीं. 62 साल की निशी त्रिपाठी लंबे समय से बीमार चल रही थी और 5 जनवरी को बीमारी के कारण ही उनका निधन हो गया.. ऐसे में परिवार में उनकी 80 वर्षीया मां शांति और तीन बच्चे अरुण, आशीष और मधु हैं. पर निशि ने अपने मरने से पहले ही अपनी जो वसीयत बनाई उसमें बच्चों को हकदार ना बताने हुए अपनी पूरी जायदाद एक्टर संजय दत्त के नाम कर दी. मीडिया सूत्रों की माने तो इस जायदाद में बैंक में जमा राशि, बैंक लॉकर और दूसरी संपत्तियां भी शामिल हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि निशि मालाबार हिल में स्थित जिस फ्लैट में रहती थी उसकी कीमत 10 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

निशी त्रिपाठी
is mahila ne sanjay datt ke naam ki sari
निशि के परिजनों का कहना है कि वो संजय दत्त को बहुत पंसद करती थी और इसी स्नेह में उन्होने ऐसा कदम उठाया। ऐसे में निशि के मरने के बाद वल्केश्वर के बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों ने संजय दत्त को इस बात की जानकारी दी जिसे सुनते ही संजय दत्त भावुक हो गए और उन्होंने तुरंत बैंक अधिकारियो को बताया कि उन्हें निशि की संपत्ति में दावा करने की कोई मंशा नहीं है.

is mahila ne sanjay datt ke naam ki sari

इस मामले में अभिनेता संजय दत्त ने कहा है कि , “बतौर एक्टर हमें कई तरह के फैंस देखने को मिलते हैं. कुछ लोग अपने बच्चों के नाम हमारे नाम पर रख देते हैं तो कोई हमारा पीछा करते हैं और कुछ फैंस गिफ्ट भी भेजते हैं पर मुम्बई की फैन ने जो किया है उसने मुझे हैरत में डाल दिया. पर मैं इसके लिए कोई क्लेम नहीं करने जा रहा. मैं निशि को भी नहीं जानता. पर हां, इस पूरे मामले से मैं बहुत भावुक हो गया हूं.”

बताया जा रहा है कि जिस वक्त संजय दत्त कोलकाता में अपनी फिल्म ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’ की शूटिंग कर रहे थे तभी उन्हें इस पूरे मामले के बारे में पता चला.. ऐसे में उन्होने अपने वकील के जरिए इस बारे में अपनी स्पष्ट राय राय रखी है कि उन्हे निशि के सम्पत्ति से कुछ नहीं चाहिए.संजय दत्त के वकील सुभाष जाधव का कहना है कि, संजय दत्त ने खुद निशि के परिवार वालों इस मामले में मदद करने की पेशकश की है. संजय निशी त्रिपाठी द्वारा उनके नाम की की गई वसीयत को अब उनके परिवारवालों को ट्रांसफर कराने की प्रक्रिया में मदद कर रहे हैं.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

loading...