युवराज के फैन्स के लिए आई बेहद ही बुरी खबर, युवराज को BCCI ने दिया बड़ा झटका

युवराज सिंह क्रिकेट जगत का ऐसा नाम है जिसने अपनी मेहनत के दम पर भारतीय टीम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इन्होंने 20-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे. जिसके बाद ये इन्हें सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है और 20-20 में 12 गेंदों में अर्धशतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी उनके नाम है.

BCCI give big below to yuvraaj singh

लेकिन आज युवी से जुडी एक ऐसी खबर आ रही है . जिससे उनके फैन्स को काफी धक्का लगा है. टीम इंडिया से पहले ही बाहर हो चुके युवराज सिंह को अब बीसीसीआई ने खिलाडिय़ों की अनुबंध सूची से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस सूची से युवराज के साथ ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी बाहर का रास्ता दिखाया है.

BCCI give big below to yuvraaj singh

बीसीसीआई ने अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 तक के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध सूची की घोषणा बुधवार को की. जिसमे युवराज और शमी तो बाहर का रास्ता दिखाया गया तो वहीं शानदार फार्म में खेल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस अनुबंध सूची में लंबी छलांग लगाई है.

BCCI give big below to yuvraaj singh

आपको बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ी समेत कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति से अनुबंध राशि बढ़ाने की मांग की थी. जिस पर गौर करते हुए समीति ने शिखर को ग्रेड सी से निकालकर सात करोड़ के ए प्लस ग्रेड में पहुंचा दिया हैं. रोहित, बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ग्रेड बी से ए प्लस ग्रेड में पहुंचे हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट ए से ए प्लस ग्रेड में पहुंचे हैं.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

loading...