अजय देवगन के सगे भाई भी जुड़े हुए हैं फिल्मी दुनिया से, करते हैं फिल्मों में यह काम

आज हम बॉलीवुड के उस एक्टर की ज़िन्दगी से कुछ रूबरू करवाएँगे जिसने अपनी चाल व अदाकारी से इस फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनायीं हैं. जिसके दम पर उन्होंने कई अवार्ड अपने नाम करे हैं आज हम बात कर रहे हैं अजय देवेगन की. आप भी इनसे अच्छी तरह परिचित होंगे.

अजय देवगन हिंदी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता, निर्देशक और निर्माता है. वे हिन्‍दी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं उन्‍होंने अपने फिल्‍मी करियर के दौरान कई पुरस्‍कार जीते हैं जिसमें से 2 राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार भी हैं वे अपने गंभीर अभिनय की वजह से भी जाने जाते हैं और इंडस्‍ट्री में कई लोग ऐसे हैं जो मानते हैं कि अजय अपनी आंखो से ही सारा अभिनय कर देते हैं. वे बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास यातायात के लिए अपना निजी जेट है. अजय का जन्‍म दिल्‍ली के एक पंजाबी परिवार में वीना और वीरू देवगन के घर हुआ था. उनके एक भाई भी हैं जिनका नाम अनिल देवगन है अजय देवगन की पढ़ाई सिल्‍वर बीच हाईस्‍कूल, जुहू और मीठीबाई कॉलेज से हुई थी

Real brother of ajay devgan anil devgn

अजय के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म फूल और कांटे से हुई थी यह फिल्‍म उस समय सुपरहिट रही थी इस फिल्‍म में दो मोटरसाइकिल पर पैर रखकर उनके द्वारा की गई एंट्री आजतक चर्चा का विषय बनी रहती हैा इसके बाद आई उनकी फिल्‍म जिगर भी हिट रही थी इसके बाद उनकी कई फिल्‍में आईं जिन्‍होंने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा व्‍यवसाय किया फिल्‍म हम दिल दे चुके सनम उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही जिसके लिए उन्‍हें कॉफी प्रशंसा मिली उन्‍होंने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया जख्‍म, द लिजेंड ऑफ भगत सिंह, कंपनी, गंगाजल, गोलमाल, राजनीति, सिंहम उनके करियर की अहम फिल्‍में रही.

Real brother of ajay devgan anil devgn

आज हम आपको जिनके बारे में बताने जा रहे है उनका जलवा बॉलीवुड में कायम है जी हां अभी तक हम सभी जिसको एक्टर मानते ही नहीं यही हम बात कर रहे है उनकी जी है भाई अनिल देवगन का भी जलवा उस तरह ही कायम है जिस तरह से अजय देवगन का.

Real brother of ajay devgan anil devgn

अनिल देवगन फिल्मो को डायरेक्ट करते है

और साथ ही स्क्रिप्ट लिखने का भी काम करते है बड़े बड़े एक्टर उनके प्रोडक्शन हाउस में फिल्मे कर चुके है जी है राजू चाचा और ब्लैकमेल , हाले दिल जैसी फिल्मे उनके प्रोडक्शन हाउस में ही बनी है जिनमे खुद अजय ने काम किया है.

Real brother of ajay devgan anil devgn


गंगाजल और लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह में किया बेहतर अभिनय

अजय देवगन एक मात्र ऐसे एक्टर है जिन्होंने अपनी नशीली आँखों का कायल पूरे बॉलीवुड को बना कर रखा है वो ना तो किसी अवार्ड फंक्शन में जाते है ना तो किसी सोशल वेलफयर में लेकिन यह भी सच है की उनसे ज्यादा देश भक्ति की फिल्मे भी कोई नहीं करता.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

loading...