बॉलीवुड के वह सितारे जिन्होंने सहा था औलाद को खोने का दुःख, बेहद दर्दनाक था वो समय

ऐसा कहा जाता हैं नियति यह नहीं देखती कौन इंसान बड़ा हैं कौन छोटा. जो जिसके लिए लिखा गया हैं वह उसके साथ होकर ही रहता हैं. बॉलीवुड भी इस कहावत से परे नहीं हैं बॉलीवुड के कई अभिनेत्रियों और अभिनेताओं को यह दर्द झेलना पड़ा हैं.

दुनिया में चाहे कोई भी हो आम लोग हो या फिर बड़े सितारे हर किसी को अपने बच्चों से उतना ही प्‍यार व लगाव होता है इसलिए हर किसी के लिए उनके बच्‍चे के खोने का दर्द काफी असहनीय होता है. तो आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्‍टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने बच्चों के खोने का दुख सहा है.

आमिर खान

bollywood star who lost his child

आमिर खान की पत्नी किरण राव हैं इन दोनों को भी बच्‍चे के खोने का दुख सहना पड़ा था. ये घटना उस वक्त हुई थी जब वह गर्भवती थी, उसी दौरान किसी कारणवश उनका गर्भपात हो गया. जिससे उनके बच्चे की मौत पेट में ही हो गई थी. ऐसा होने के बाद आमिर और किरण को सरोगेट के माध्यम से एक बेटा हुआ जिसका नाम आजाद है.

काजोल

bollywood star who lost his child

काजोल और अजय की शादी के बाद साल 2011 में काजोल को भी एक एक्टोपिक गर्भधारण के कारण गर्भपात हो गया था. इस गर्भपात के बाद उनका ऑपरेशन भी हुआ था, जिसके बाद उन्‍होंने एक साल बाद ही एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम निशा ऱखा था.

गोविंदा

bollywood star who lost his child

गोविदां भी अपनी 4 महीने की बेटी को खोने का दर्द सह चुके हैं. वह बच्ची समय से पहले ही पैदा हो गई थी जिसकी वजह से वो ज्‍यादा समय तक नहीं जी सकी. गोंविदा के जीवन में यह एक ऐसी घटना थी जिससे यह पूरी तरह से आहत हो चुके थे.

आशा भोंसले

bollywood star who lost his child

साल 2012 में इनकी बेटी वर्षा ने खुद को ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी, यह खबर आशा जी के लिए बेहद ही दुखद थी.

शिल्पा शेट्टी

bollywood star who lost his child

शिल्‍पा राज कुंद्रा से शादी करने के तुरंत बाद ही गर्भवती हो गई थी लेकिन इनको भी गर्भपात का सामना करना पड़ा था.

प्रकाश राज

bollywood star who lost his child

दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज भी एक दुर्घटना में अपने 5 साल के बच्चे को खो चुके है. इनका 5 साल का बच्चा पतंग उड़ाने के दौरान टेबल से नीचे गिर गया था जिसके कारण उनको काफी गहरी चोट आ गई थी जिससे उनकी मौत हो गई.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

loading...