36 साल पहले इस एक्टर ने मारा था ऐसा पंच जिसके बाद अमिताभ पहुँच गए थे सीधे हॉस्पिटल, अब हो गयी ऐसी हालत

बिग बी ने मंगलवार सुबह 5 बजे अपने ब्लॉग में लिखा था कि उनकी तबीयत खराब है और वो डॉक्टरों से मिलकर आराम करेंगे. बिग बी ने सुबह 3 बजे तक शूटिंग की थी. यह पहली बार नहीं है जब फिल्म के सेट पर बिग बी को डॉक्टरों की जरूरत पड़ी है. इससे पहले 1982 में बिग बी के साथ बड़ा हादसा हुआ था.

यह बात फिल्म ‘कुली’ के दौरान की है. करीब 36 साल पहले अमिताभ के साथ फिल्म के सेट पर ऐसा हादसा हुआ था जिससे उनकी जान पर बन आई थी. शूटिंग के दौरान एक फाइट सीन में विलेन का घूंसा उनके पेट में जोर से लगा और उन्हें गहरी चोट आई. इसके बाद कई हफ्तों तक बिग बी अस्पताल में भर्ती रहे थे.

actor who punch amitabh 36 years ago punit issar is then and now

फिल्म में विलेन का रोल एक्टर पुनीत इस्सर ने निभाया था. शूट के दौरान पुनीत को अमिताभ के पेट में कुछ दिखावटी पंच मारने थे. जैसे ही शूट शुरू हुआ, पुनीत ने अमिताभ को उठाकर टेबल पर फेंका, अमिताभ ने पल्टी मारी और वो टेबल से गिर गए. इसी दौरान अमिताभ को पेट में गहरी चोट लगी और उन्होंने कहा, ‘मुझे लग गई है.’

actor who punch amitabh 36 years ago punit issar is then and now

इस घटना के बाद करीब 72 घंटों तक अमिताभ को ऑपरेट नहीं किया गया जिसकी वजह से अमिताभ की परेशानी और बढ़ गई. जब उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया तो उनकी जिंदगी और मौत से लड़ाई शुरू हो गई. वहीं दूसरी ओर पुनीत अपनी इस गलती पर बेहद शर्मिंदा थे.

पुनीत इस्सर को लोग बुरी नजरों से देखने लगे. क्या-क्या नहीं कहा था लोगों ने? कोसते हुए, बुरा-भला कहते हुए लोगों ने कई मैसेज भी पुनीत इस्सर को किए. अमिताभ और उनके परिवार ने तो पुनीत इस्सर को माफ कर दिया. अमिताभ ने पुनीत से यहां तक कह दिया कि घबराओ मत, ये बस एक एक्सीडेंट था.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

loading...